Manish Sisodia: ‘अग्निपथ’ इतनी अच्‍छी है तो MLA और MP के बच्‍चों के लिए बना दो

Manish Sisodia: Agnipath Scheme ‘ इतनी अच्‍छी है तो MLA और MP के बच्‍चों के लिए बना दो यह rules

केंद्र सरकार की सेना में भर्ती की नई योजना ‘अग्निपथ’ योजना (Agnipath Scheme) के खिलाफ पुरे देश भी में प्रदर्शन हो रहा है। बीते दो दिन से उत्‍तर प्रदेश, बिहार, उत्‍तराखंड और हरियाणा में सरकार की इस योजना के खिलाफ जमकर हंगामा हो रहा है।

manish sisodia tweeter

कई जगहों पर हिन्सा हुई और कई जगहों पर प्रइर्शनकारियों ने कई रुट की ट्रेनें फूंक दी। वहीं अब इस योजना को लेकर दिल्‍ली के Diputy CM Manish Sisodia जमकर बरसे है

मनीष सिसोदिया ने इस पर tweet करते हुए लिखा- Angipath योजना अगर इतनी ही अच्छी है तो नियम बना दो। देश भर में हर MLA और MP के बच्चे 17 साल के होते ही सबसे पहले इस योजना के तहत 4 साल की नौकरी करेंगे।

बता दें केंद सरकार द्वारा लागू की गई “अग्निपथ” योजना को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच विपक्ष ने शुक्रवार को इसे तत्काल वापस लेने के लिए दबाव बना रहा है यहां तक ​​​​कि सत्तारूढ़ भाजपा ने सशस्त्र बलों के लिए नई भर्ती पहल का कड़ा बचाव करने के लिए अपने नेताओं को मैदान में उतार दिया है

Congress ने अग्निपथ वापिस लेने पर दिया जोर

जबकि Congress ने इस योजना को तत्काल वापस निर्णय को वापस लेने के लिए अड़े हुए है और कहा कि यह न तो देश के हित में है और न ही इसकी सुरक्षा में, BJP के सहयोगी जद ने पहल की समीक्षा के लिए Narendra Modi सरकार से एक नई अपील की।

सिकंदराबाद में पुलिस फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई, अग्निपथ रक्षा भर्ती योजना के विरोध में पहला हताहत हुआ, जो शुक्रवार को तीसरे दिन कई राज्यों में हुआ, जिसमें ट्रेनों को आग लगा दी गई, सार्वजनिक संपत्ति में तोड़फोड़ की गई और हजारों लोगों ने रेलवे पटरियों और राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया।

देश भर में विरोध का सामना करते हुए, भाजपा ने अपने नेताओं को इस योजना का बचाव करने के लिए मैदान में उतारा, इसके वरिष्ठ नेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इसे युवाओं के लिए देश की सेवा करने का “सुनहरा अवसर” बताया था।

News Source :- One India

Also Read :- Bihar: जहानाबाद में Bus, Truck में आग लगा दी; महत्वपूर्ण जगहों पर तैनात सुरक्षा बल

1 thought on “Manish Sisodia: ‘अग्निपथ’ इतनी अच्‍छी है तो MLA और MP के बच्‍चों के लिए बना दो”

  1. Pingback: Kuortane Games 2022: नीरज चोपड़ा को मिला पहला स्थान, Finland में जीता गोल्ड

Leave a Comment

%d bloggers like this: