हॉलीवुड अभिनेता से चैरिटी नीलामी के दौरान हैकर ने बिल मरे के एनएफटी वॉलेट से 1.43 करोड़ रुपये चुराए

आखरी अपडेट: सितंबर 05, 2022, 16:20 IST

अप्रैल में, हैकर्स ने बोरेड एप यॉट क्लब (BAYC) NFT संग्रह से संबंधित इंस्टाग्राम अकाउंट से छेड़छाड़ की, जिससे तीन मिलियन डॉलर मूल्य की क्रिप्टोकरंसी चोरी हो गई।

अप्रैल में, हैकर्स ने बोरेड एप यॉट क्लब (BAYC) NFT संग्रह से संबंधित इंस्टाग्राम अकाउंट से छेड़छाड़ की, जिससे तीन मिलियन डॉलर मूल्य की क्रिप्टोकरंसी चोरी हो गई।

इस साल की शुरुआत में, दुनिया के सबसे बड़े एनएफटी मार्केटप्लेस ओपनसी ने पुष्टि की कि यह एक फ़िशिंग हमले की चपेट में था और कम से कम 32 उपयोगकर्ताओं ने अपने मूल्यवान एनएफटी को $1.7 मिलियन खो दिया था।

एक हैकर ने अपूरणीय टोकन (एनएफटी) की चैरिटी नीलामी को सफलतापूर्वक पूरा करने के बाद हॉलीवुड स्टार बिल मरे के डिजिटल वॉलेट से 185,000 डॉलर की हेराफेरी की है। कॉइनडेस्क की रिपोर्ट है कि जैसे ही मरे की एनएफटी कार्रवाई जिसने चैरिटी के लिए 119.2 एथेरियम (लगभग $ 185,000) जुटाई, बंद हो गई, एक हैकर ने उसके निजी वॉलेट से धन चुरा लिया।

https://www.youtube.com/watch?v=9ehJabHQqMM

मुर्रे की टीम के अनुसार, हैकर ने चुराए गए धन को क्रिप्टो एक्सचेंज Binance और Unionchain.ai से जुड़े वॉलेट पते पर भेज दिया। रिपोर्ट के अनुसार, “अज्ञात व्यक्ति ने अभिनेता के व्यक्तिगत संग्रह से अपूरणीय टोकन लेने का भी प्रयास किया।”

हैकर ने मरे संग्रह से 800 एनएफटी चोरी करने का भी प्रयास किया। मरे की वॉलेट सुरक्षा टीम तुरंत हरकत में आई और हैकर्स को उसके पूरे डिजिटल वॉलेट को मिटाने से रोक दिया।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि मरे की टीम ने एक पुलिस रिपोर्ट दर्ज की है और हैकर को खोजने के लिए क्रिप्टो एनालिटिक्स फर्म Chainalysis के साथ काम कर रही है। अप्रैल में, हैकर्स ने बोरेड एप यॉट क्लब (BAYC) NFT संग्रह से संबंधित इंस्टाग्राम अकाउंट से छेड़छाड़ की, जिससे तीन मिलियन डॉलर मूल्य की क्रिप्टोकरंसी चोरी हो गई।

इस साल की शुरुआत में, दुनिया के सबसे बड़े एनएफटी मार्केटप्लेस ओपनसी ने पुष्टि की कि यह एक फ़िशिंग हमले की चपेट में था और कम से कम 32 उपयोगकर्ताओं ने अपने मूल्यवान एनएफटी को $1.7 मिलियन खो दिया था। हैक तब हुआ जब OpenSea ने प्लेटफॉर्म पर निष्क्रिय NFT को हटाने के लिए एक सप्ताह की समय सीमा के साथ एक नए स्मार्ट अनुबंध उन्नयन की घोषणा की।

सभी पढ़ें नवीनतम तकनीकी समाचार तथा आज की ताजा खबर यहां

Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: