फ्रांसेस टियाफो ने प्रमुख यूएस ओपन अपसेट में राफेल नडाल को हराया | टेनिस समाचार

न्यूयॉर्क: अमेरिकी फ्रांसिस टियाफो दूसरी वरीयता प्राप्त करने के लिए अपने जीवन का मैच खेला राफ़ा नडाली सोमवार को यूएस ओपन के चौथे दौर में 6-4 4-6 6-4 6-3।
रिकॉर्ड 23वें ग्रैंड स्लैम खिताब का पीछा कर रहे नडाल को इस साल पहली बार मेजर में हराया गया है।
टूर्नामेंट के सबसे बड़े उलटफेर का दावा करने के लिए पांचवीं बार नडाल को तोड़ने के बाद आर्थर ऐश स्टेडियम में खचाखच भरे घर से चीयर्स को भिगोते हुए टियाफो ने अपने हाथों से अपना चेहरा ढक लिया।
22 वर्षीय टियाफो ने कोर्ट पर एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे अभी यह भी नहीं पता कि मैं क्या कहूं, मैं बहुत खुश हूं, मैं लगभग आंसू बहा रहा हूं।”
“मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता। वह निश्चित रूप से अब तक के महानतम खिलाड़ियों में से एक है। मैंने अविश्वसनीय खेला टेनिस आज लेकिन मैं वास्तव में नहीं जानता कि क्या हुआ।”

जबकि टियाफो ने वास्तव में शानदार टेनिस खेला था, उन्हें नडाल के एक अस्वाभाविक रूप से खराब सेवा और वापसी के प्रदर्शन से भी फायदा हुआ। Spaniard ने नौ दोहरे दोष उत्पन्न किए और Tiafoe के 48 में से केवल 33 विजेताओं को मारा।
जीत के साथ, टियाफो ने नडाल की लगातार 17 बड़ी जीत की लकीर को तोड़ दिया, जहां वह क्वार्टर फाइनल या बेहतर तक पहुंच गया। विंबलडन में सेमीफाइनल से पहले पेट की चोट से हटने से पहले स्पैनियार्ड ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई और फ्रेंच ओपन में जीत हासिल की थी।
मैच के बाद, नडाल ने न्यूयॉर्क में घुटन भरी उमस के बीच अपने प्रदर्शन के लिए कोई बहाना नहीं बनाया।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं बहाने ढूंढ सकता हूं लेकिन मेरे लिए यह आसान है: जब आप उस स्तर पर नहीं खेलते हैं जो आपको करना चाहिए … आप जीत नहीं सकते।”
“मेरा प्रतिद्वंद्वी बेहतर खिलाड़ी था”।
24 साल के टियाफो का जन्म मैरीलैंड में सिएरा लियोन के माता-पिता के घर हुआ था और उन्होंने टेनिस में कदम रखा, जबकि उनके पिता उपनगरीय वाशिंगटन डीसी में जूनियर टेनिस चैंपियंस सेंटर में कस्टोडियन के रूप में काम करते थे।
मैच के बाद उन्होंने एक हुडी पहनी थी जिसमें सेरेना विलियम्स की सभी 23 ग्रैंड स्लैम जीत को पीछे की ओर सूचीबद्ध किया गया था। ट्रेलब्लेज़िंग विलियम्स ने संभवतः पिछले सप्ताह टूर्नामेंट में अपने करियर का अंतिम मैच खेला था।

“जब मैं पहली बार दृश्य पर आया तो मुझे लगा कि बहुत से लोगों को मुझसे कम उम्मीदें थीं और मैं कैसे करूँगा,” उन्होंने कहा।
“मैं मानसिक रूप से इसके लिए तैयार नहीं था, मैं उन पलों के लिए पर्याप्त परिपक्व नहीं था।
“लेकिन पिछले कुछ वर्षों में मैं विकास करने में सक्षम रहा हूं और मेरे पीछे एक महान टीम है। मैं अपना सिर नीचे कर रहा हूं और मैं जीवन में जहां हूं उससे खुश हूं।”
अपनी दो पूर्व बैठकों में नडाल के खिलाफ कभी भी एक सेट नहीं जीतने के बावजूद, टियाफो शुरू से ही निडर था, पहले सेट में 4-3 की बढ़त के लिए तोड़ दिया और एक आसान वॉली के साथ कब्जा कर लिया।
नडाल ने अपनी किट बदलने में लगभग 10 मिनट का समय लिया और दूसरे सेट से पहले कोर्ट से अपने हाथों को टेप कर लिया, जिसे उन्होंने तब जीता जब प्रतियोगिता को बराबर करने के लिए टियाफो ने सबसे छोटे अंतर से डबल फॉल्ट किया।

टियाफो ने तीसरे सेट में एक ब्रेक प्वाइंट सेट करने पर भीड़ को बढ़ा दिया और उन्हें 4-3 के लाभ के लिए एक बैकहैंड विजेता के साथ पुरस्कृत किया, जिससे वह अपनी कुर्सी पर जा गिरे।
नडाल ने जीवन के संकेत तब दिखाए जब वह चौथे सेट में टियाफो के खेल में टूट जाने के बाद 3-1 से आगे हो गए, जहां उन्होंने चेयर अंपायर से मैमथ ऐश स्टेडियम में बारिश के लिए छत के बंद होने के शोर के बारे में शिकायत की, जब वह सेवा कर रहे थे।
लेकिन टियाफो ने नडाल से एक अस्थिर सर्विस गेम पर वापसी की और अंतिम गेम में उसे फिर से तोड़ दिया जब स्पैनियार्ड ने अप्रत्याशित जीत को सील करने के लिए एक बैकहैंड को नेट में फेंक दिया।
“बधाई हो यंग किंग !!! आपने इसे अर्जित किया!” एनबीए स्टार लेब्रोन जेम्स ने ट्विटर पर लिखा।
टियाफो के लिए अगला मुकाबला रूसी एंड्री रुबलेव के साथ क्वार्टर फाइनल में होगा।



Source link

Leave a Comment

%d bloggers like this: